24 घंटे के अंदर जवान की शहादत का बदला भारतीय सेना ने मारे 12 पाकिस्तानी रेंजर्स

24 घंटे के अंदर की गई जवाबी कार्रवाई में दुश्मन देश की दो चौकियां तबाह

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में बुधवार को शहीद हुए जवान की शहादत का बदला बीएसएफ ने 24 घंटे के अंदर ही ले लिया है। जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी दो चौकियों को तबाह कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक इस कार्रवाई में कम से कम 12 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। हालांकि इस आंकड़े की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। यह कार्रवाई बुधवार देर रात अंजाम दी गई है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जम्मू फ्रंटियर के महानिरीक्षक राम अवतार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आरएस पुरा सेक्टर में बल की तरफ से पाकिस्तान की अग्रिम चौकियों पर की गई गोलीबारी में उनके सैनिकों को भारी नुकसान पहुंचा है।

एसएफ की जवाबी गोलीबारी में उनका आधारभूत ढांचा बुरी तरह नष्ट हो गया है। उनके पैनल, हथियारों और चौकियों को भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में बीएसएफ के जवान आरपी हजरा बुधवार को शहीद हो गए थे। हजरा सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ में हेड कांस्टेबल पद पर तैनात थे और बुधवार को उनका जन्मदिन भी था। जन्मदिन पर हुई हजरा की शहादत के बाद बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बदले की बड़ी कार्रवाई शुरू की। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया।

एक घुसपैठिया भी किया ढेर

श्रीनगर- जम्मू-कश्मीर में बीएसएफ ने गुरुवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को भी ढेर कर दिया। बीएसएफ के आईजी राम अवतार ने बताया कि जवानों ने गुरुवार की सुबह करीब छह बजे अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो-तीन लोगों को देखा। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवानों ने उन्हें ललकारा और गोलीबारी शुरू की, जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया।

You May Also Like:

Share Some Love

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Posted by: Admin Himachali Roots on