सीएम जयराम ठाकुर ने जनता से साझा की पीएम मोदी के मन की ये बात

ताजपोशी के बाद से सीएम जयराम ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके परिवार पर पहला बयान दिया। गृह हलके में थुनाग में जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके परिवार ने उनको हराने के जोर लगाया।  सराज विस क्षेत्र में राजा, टिक्का और रानी साहिबा ने कई चक्कर लगाए।

लेकिन, सराज की जनता ने पांचवी दफा भी उन्हें समर्थन दिया। मजाक भरे लहजे में कहा कि सराज के ठंडे इलाके पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह चक्कर लगाते रहे लेकिन, मेरी कैबिनेट के मंत्री महेंद्र सिंह के गर्म विस क्षेत्र धर्मपुर में वह नहीं गए।

मोदी सरकार की तर्ज पर सूबे की जयराम ठाकुर सरकार भी विभागों के कामकाज की अलग तरीके से समीक्षा किया करेगी। विभागों को अब कैबिनेट बैठक के दौरान विभागीय कार्यों का प्रस्तुतिकरण देना पड़ेगा। इसमें अब तक हुए कामकाज के अलावा आने वाले समय के लिए प्रस्तावित व तैयार प्रोजेक्टों के बारे में भी पूरी कैबिनेट को बताना पड़ा करेगा। , jairam thakur - cm himachal pradesh -जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के 13वें सीएम! औपचारिक ऐलान जल्द , नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में कुछ इस तरह का होगा मंत्रिमंडल, घोषणा जल्द

सराज में पूरा परिवार चक्कर काटता रहा लेकिन भांजपा की आंधी को नहीं रोक पाया। उन्होंने कि जब दिल्ली में पीएम मोदी से मिलने गया तो उन्होंने कहा कि भाई जयराम ये पांच-पांच साल की परंपरा को तोड़ना है। अबकी बार सरकार को 20 वर्ष तक चलाना।

अमित शाह ने सराज दौरे पर कही थी ये बात

उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सराज दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि अध्यक्ष उन्हें बड़ा ओहदा देने की बात कह गए थे। लेकिन, वह उनके इशारे को समझ नहीं पाए। सराज की जनता ने पांचवी दफा जिताकर भेजा और पार्टी हाईकमान ने उन्हें प्रदेश की कमान सौंपी।

उन्होंने कहा कि कई दफा मंडी के हाथों से मौका छिटका। कभी कांगड़ा तो कभी हमीरपुर तो कभी शिमला को सीएम की कुर्सी चली गई। लेकिन, इस बार मंडी को देर से ही सही हक मिल गया।

स्वागत में खड़े बड़े भाई के पांव छूकर लिया आर्शीवाद

सीएम जयराम ठाकुर ने गृह पंचायत मुराहाग के कटयांदी गांव में स्वागत के लिए खड़े बड़े भाई अनंत राम के पांव छूकर आर्शीवाद लिया। सीएम की पत्नी डा. साधना ने पहले पांव छूए इसके बाद सीएम बड़े भाई के चरणों में झुक गए।

इसके बाद उन्होंने बड़े भाई के हाथों से हार पहना। दोनों मिलन के दौरान भावुक हो उठे। हार पहनने के बाद सीएम ने  बड़े भाई को गले लगा लिया।

जंजैहली को ऐसे सजाएंगे की लोग मनाली, कश्मीर को भूल जाएंगे

सीएम बनने के बाद पहली दफा गृह हल्के के दौरे के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने सराजवासियों के तोहफो की झड़ी लगा दी। पंडोह से शुरू रोड़ शो के बाद सीएम जयराम ठाकुर देरी से देरशाम जंजैहली पहुंचे।

यहां पर साढ़े सात बजे के करीब जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 20 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से जंजैहली को ऐसे टुरिज्म सेंटर के रूप में ऐसे सजाएंगे की लोग कश्मीर और मनाली को भूल जाएंगे।

इसके साथ ही जंजैहली घाटी में 50 लाख रुपए के ईको टुरिज्म प्रोजेक्ट भी जल्द धरातल पर उतरेगा। इसके लिए अधिकारियों की टीम को चुपके से दौरे से पहले सराज भेज दिया था। अब अधिकारियों से बात कर जंजैहली में पर्यटन को विकसित करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा।

बगस्याड़ के लिए की ये घोषणाएं

सराज दौरे के दौरान उन्होंने बगस्याड़ सीएचसी को सिविल अस्पताल में स्तोरन्नत करने और थुनाग में आईपीएच डिवीजन की घोषणा भी की। उन्होंने उन्होंने कहा कि वह बगस्याड़ में शिक्षा ग्रहण करने के लिए तांदी से नौ किमी पैदल चल कर आते थे।

अब समय आ गया है कि क्षेत्र के लिए काम करूं और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरू। उन्होंने कहा कि पूर्व में कई बार मंडी जिला से मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गया परंतु लंबे इंतजार के बाद यह सपना पूरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि अब वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री है परंतु सराज के लोगों के लिए पहले की तरह ही जय राम हैं। उन्होंने कहा कि सराज के लोग हमेशा उनके दिलों में बसे रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब विधायक था तो मेरा परिवार छोटा था। अब परिवार बड़ा हो गया है। मेरे साथ मेरे सराजवासियों को बड़ी जिम्मेवारी मिली है।

You May Also Like:

Share Some Love

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Posted by: Admin Himachali Roots on